हत्या के बाद फरार और पटौदी क्षेत्र में चोरियों की हद कर दी पार

देश-विदेश पटौदी

दो आरोपी सीआईए फरुखनगर पुलिस टीम के द्वारा दबोचे गए

गिरफ्तारी के बाद हत्या सहित आधा दर्जन चोरी के केस सुुलझे

कोर्ट में पेश करके आरोपियों को पुलिस रिमाड पर लिया जाएगा

आरोपियों की पहचान अमित सिंह व दीप चंद उर्फ टिंकू के तौर पर

दोनों ही शातिर आरोपी उजीना जिला नूँह के निवासी बताये गए

03.मई से 11.मई के बीच आधा दर्जन मामले चांेरी के हुए दर्ज

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
हत्या करने के बाद फरारी काटने के दौरान किसानों के ट्रैक्टरों की ट्रालियां व पानी के टैंकर चोरी करने वाले 02 आरोपी सीआईए फरुखनगर पुलिस टीम के द्वारा दबोचे गए है।’इन दोनों की गिरफ्तारी के साथ ही ’तीन ट्रालियां व दो पानी के टैंकर चोरी तथा हत्या की एक वारदात सहित कुल आधा दर्जन मामले सुलझ गए है।’

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताा कि बीती 10. मई को पुलिस थाना पटौदी, में गाँव ऊँचा माजरा निवासी श्री शमशेर ने शिकायत दी कि उसके ताऊ के घर के सामने खड़ी इसकी ट्रैक्टर ट्राली को 07/08. मई मध्य रात को कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी करके ले गया। इस सम्बन्ध में थाना पटौदी, में मामला दर्ज किया गया। इसी प्रकार से 03.मई से 11.मई तक थाना बिलासपुर व पटौदी, के एरिया से ट्रैक्टर ट्रालियां व पानी के टैंकर चोरी करने की करीब आधा दर्जन शिकायतें प्राप्त हुई । इन सभी पर भी नियमानुसार मामले किए गए।

किसानों के ट्रैक्टर ट्रालियां व पानी के टैंकर की चोरियों पर लगाम लगाने के लिए राजीव देशवाल डीसीपी क्राइम व एसीपी प्रीतपाल सांगवान  क्राइम, की देखरेख में उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर, की टीम ने अपने सम्पर्क व विश्वसनीय सूत्रों को एक्टिव किया व तत्परता से कार्यवाही करते हुए उपरोक्त ट्रैक्टर ट्रालियां व पानी के टैंकर चोरी करने की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय अमित सिंह व दीप चंद उर्फ टिंकू निवासी उजीना जिला नूँह को सोमवार को बिलासपुर चौक, से काबू कर लिया। प्रारम्भिक पूछताछ में ज्ञात हुआ कि अगस्त-2021 में इन्होने अपने गाँव में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर आपसी झगड़े की रंजिश रखते हुए एक युवक की लाठी डंडो से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी थी। जिस सम्बन्ध में 26.08.2021 धारा 148, 149, 307, 302 के तहत  थाना सदर नूँह में मुकदमा भी दर्ज है। इस हत्या को अंजाम देने के बाद ये दोनों पुलिस से छुपने के लिए बिलापुर व पटौदी के एरिया में फरारी काट रहे थे। फरारी के दौरान ही इन्होनें किसानों के ट्रैक्टरों की ट्रालिया व पानी के टैंकर चोरी करने शुरू कर दिए और एक के बाद एक करीब आधा दर्जन वारदातों को अंजाम दिया।

आरोपियों द्वारा ट्राली व टैंकर चोरी करने के बाद इन्हें बेचने के लिए इन्होनें कोटपूतली, राजस्थान बात कर रखी थी। चोरी की गई ट्राली व टैंकर इन्होनें   छुपाकर खड़े कर रखे है और उन्हें बेचने की फिराक में थे। आरोपियों को कोर्ट में पेश करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमांड के दौरान आरोपियों से अन्य साथियों व अन्य वारदातों बारे गहनता से पूछताछ करते हुए बरामदगी की जाएगी।


यह भी पढ़े – पटौदी हुडा सेक्टर एक में भी बनेगा सामुदायिक केंद्र: जरावता

हमारे इंस्टाग्राम पेज से जुड़े – क्लिक करे।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.