india fires missile on pakistan

भारत ने गलती से पाकिस्तान में मिसाइल दागी।

देश-विदेश

गुडगाँव टाइम्स। भारत ने गलती से पाकिस्तान में मिसाइल दागी। भारत ने शुक्रवार को कहा कि उसने नियमित रखरखाव के दौरान “तकनीकी खराबी” के कारण गलती से पाकिस्तान में मिसाइल दाग दी। सरकार ने एक बयान में कहा, “9 मार्च 2022 को, नियमित रखरखाव के दौरान, एक तकनीकी खराबी के कारण मिसाइल का आकस्मिक फायरिंग हो गया।”

“यह पता चला है कि मिसाइल पाकिस्तान के एक क्षेत्र में उतरी। जबकि घटना अत्यंत खेदजनक है, यह भी राहत की बात है कि दुर्घटना के कारण किसी की जान नहीं गई है।”

पाकिस्तान की सेना ने गुरुवार को कहा कि भारत में उत्पन्न होने वाली एक अज्ञात उच्च ऊंचाई वाली सुपरसोनिक वस्तु पाकिस्तानी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, एक घटना में नागरिक यात्री उड़ानें खतरे में थीं, और नई दिल्ली को स्पष्टीकरण देना चाहिए।

दो परमाणु-सशस्त्र पड़ोसियों ने तीन युद्ध लड़े हैं और कई सैन्य संघर्षों में लगे हुए हैं, हाल ही में 2019 में, जिसमें दोनों की वायु सेना युद्ध में शामिल हुई थी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान वायु सेना के एक अधिकारी ने कहा कि वस्तु का फोरेंसिक रूप से विश्लेषण किया जा रहा था और प्रारंभिक अध्ययनों से पता चलता है कि यह सतह से सतह पर मार करने वाली सुपरसोनिक मिसाइल थी, लेकिन निहत्थे थी।

उन्होंने कहा कि इसने मार्च 3 पर 40,000 फीट की ऊंचाई पर यात्रा की, और दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में 124 किमी (77 मील) की उड़ान भरी।


यह भी पढ़े – गुरुग्राम में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए बनाई कमेटी।

हमारे इंस्टाग्राम पेज से जुड़े – क्लिक करे।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.