पटौदी हुडा सेक्टर एक में भी बनेगा सामुदायिक केंद्र

पटौदी हुडा सेक्टर एक में भी बनेगा सामुदायिक केंद्र: जरावता

देश-विदेश पटौदी

80 लाख रुपए की लागत वाले पालिका पार्क का किया लोकार्पण

पार्क में पौधा लगाकर पौधारोपण के लिए किया गया आह्वान

पार्क में छोटे बच्चों के लिए की गई झूले की विशेष व्यवस्था

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
पटौदी के हुडा सेक्टर एक में भी सामुदायिक केंद्र का निर्माण करवाया जाएगा । पटौदी का हुडा सेक्टर का अलग-अलग चरणों में विकास सहित यहां पर आवासीय निर्माण का काम चल रहा है। पटौदी पालिका क्षेत्र में सामुदायिक केंद्र बनने के बाद स्थानीय निवासियों की वर्षों पुरानी मांग अवश्य पूरी हो गई। लेकिन जिस तेजी से पटौदी में हुडा सेक्टर विकसित हो रहा है , इस बात को ध्यान में रखते हुए हुडा सेक्टर में भी सामुदायिक केंद्र की जरूरत महसूस अभी से की जा रही है । सामुदायिक केंद्र बनाने के लिए हुडा अधिकारियों से भी विचार विमर्श कर जल्द ही इस दिशा में ठोस फैसला किया जाएगा । यह बात पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने पटौदी नगर पालिका के द्वारा बनाए गए सार्वजनिक पार्क का उद्घाटन किया जाने के मौके पर कहीं ।

पटौदी नगरपालिका कार्यालय के सामने ही पालिका प्रशासन के द्वारा 80 लाख रुपए की लागत से सार्वजनिक पार्क का निर्माण करवाया गया है । इस पार्क में बच्चों के मनोरंजन व खेलकूद के लिए झूले इत्यादि की विशेष रूप से व्यवस्था की गई है । वही पार्क में हरी घास के अलावा बैठने के लिए बेंच भी उपलब्ध करवाए गए हैं । यहां रात के समय रोशनी के भी विशेष व्यवस्था की गई है । पार्क के उद्घाटन किया जाने के मौके पर नगर पालिका के चेयरमैन चंद्रभान सहगल, वाइस चेयरमैन जर्मन सैनी, पालिका सचिव राजेश मेहता , राधेश्याम मक्कड़, अनिल यादव, मनोज कुमार , योगेंद्र यादव , हंसराज सपरा, अशोक कुमार शर्मा, कैलाश चंद्र, रामचंद्र भारद्वाज एम ई नरेंद्र तनेजा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे ।

इसी मौके पर पार्क में एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा पौधारोपण भी किया गया। पौधारोपण किया जाने के उपरांत उन्होंने अपने हाथों लगाए गए पौधे की देखरेख के लिए संबंधित वार्ड पार्षद की ही जिम्मेदारी तय की । इसके साथ ही उन्होंने कहा शुद्ध वातावरण और पर्यावरण के लिए अधिक से अधिक पौधे पार्क में लगाने चाहिए । जितनी अधिक हरियाली होगी उतना ही अधिक पर्यावरण शुद्ध रहेगा पर्यावरण शुद्ध रहेगा जो हम सभी के स्वास्थ्य के लिए लाभकारी साबित होगा । उन्होंने कहा कि जिस तेजी से पेड़ पौधों की संख्या कम हो रही है , उसका प्रकृति के संतुलन को बनाए रखने पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। हरियाली और पेड़ पौधे हम सभी को प्राणवायु आक्सीजन प्रदान करते हैं । इतना ही नहीं जहां-जहां भी पेड़ पौधे वृक्ष इत्यादि होते हैं , वहां पर विभिन्न पक्षियों को भी आश्रय प्राप्त होता है । उन्होंने आह्वान किया कि आने वाले समय में उद्घाटित पार्क का स्वरूप और यहां की हरियाली सहित सुंदरता इस प्रकार से होनी चाहिए कि जिससे सभी को मानसिक और दिमागी राहत सहित प्रसन्नता प्राप्त हो सके । इसके अलावा उन्होंने इस बात पर भी विशेष रूप से बल दिया कि जहां भी संभव हो सके अधिक से अधिक पौधारोपण किया जाना जरूरी है।


यह भी पढ़े – बुध को शादी और सोमवार को मौका देख युवती पर पेट्रोल डाल लगाई आग

हमारे इंस्टाग्राम पेज से जुड़े – क्लिक करे।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.