माता वैष्णों देवी दर्शन को श्रद्धालुओं में जोश बरकरार, दो हजार यात्री रवाना

एनसीआर गुरुग्राम

श्रद्धालुओं के नौवें जत्थे को प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अनुराग बख्शी व विधायक उमेश अग्रवाल ने झंडी दिखाकर माता वैष्णों देवी आधार स्थल कटरा के लिए रवाना किया।

 गुरुग्राम। माता वैष्णों देवी दर्शन को गुरुग्रामवासियों का जोश व जज्बे में कहीं से भी कमी नहीं आ रही है। यात्रा के शुरू होने के 15 दिन बाद शुक्रवार को नौवें जत्थे में दो हजार से अधिक यात्री माता के दर्शन के लिए रवाना हुए। विधायक उमेश अग्रवाल की उपस्थिति में प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अनुराग बख्शी ने झंडी दिखाकर तीर्थयात्रियों से भरी बसों को रवाना किया।

 विधायक उमेश अग्रवाल के संयोजन में चल रही माता वैष्णों देवी दर्शनार्थ सामुहिक यात्रा गुरुग्राम ही नहीं प्रदेश व कटरा में भी चर्चा का विषय बना हुई है। इतनी बड़ी तादाद में तीर्थयात्रा के आयोजन को लेकर अनुराग बख्शी ने धार्मिक आस्था के प्रति विधायक उमेश अग्रवाल के समर्पण की प्रशंसा व धन्यवाद प्रकट करते हुए कहा कि वास्तव में यह महान धार्मिक आयोजन है। अपने क्षेत्र के नागरिकों को सामुहिक रूप से तीर्थाटन कराना पुण्य के साथ ही बड़ा सामाजिक कर्तव्य का निर्वाह भी है। इस तरह के सामुहिक धार्मिक यात्रा आपसी भाईचारा और सहयोग की प्रवृति पैदा करने व उसे मजबूत बनाने में सहायक होती है।

इस मौके पर विधायक उमेश अग्रवाल ने इस आयोजन में शिरकत करने पर अनुराग बख्शी का आभार जताते हुए कहा कि माता वैष्णों देवी के आशीर्वाद, पूर्वजों के पुण्य-प्रताप और क्षेत्र की जनता के सौभाग्य से इस आयोजन को बल मिला है। यात्रा को लेकर रूपरेखा ऐसी बनाई गई है जिससे कि यात्रियों को कटरा में ठहरने, सात्विक भोजन से लेकर धार्मिकता व भक्ति-भाव का वातावरण मिल सके। उन्होंने कहा कि, अपने परिजनों-रिश्तेदारों, मित्रों सहित मोहल्ले, कॉलोनियों व सेक्टरों के पड़ोसियों के साथ माता वैष्णों देवी के दर्शन के आयोजन के चलते ज्यादा से ज्यादा लोग यात्रा में शिरकत कर रहे हैं।  

विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि अब तक 12 हजार से अधिक लोग यात्रा कर गुरुग्राम लौट आए हैं जबकि 13 हजार से अधिक लोग अगले दो सप्ताह में यात्रा पर जाएंगे। उन्होंने कहा यात्रा से लौटने के बाद गुरुग्रामवासी कृतज्ञता जताते हुए जो अपना आशीर्वाद मुझे दे रहे हैं, यही मेरे लिए सबसे बड़ा प्रसाद है।

श्रद्धालुओं के इस जत्थे को रवाना करने के मौके पर पार्षद योगेंद्र सारवान, भाजपा जिला उपाध्यक्ष हंसराज कसाना, रितु  महेश्वरी, ओमकार जून, संजय शर्मा, विनोद गुलिया, राजेंद्र चौहान आदि मौजूद थे।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.