पालतू कुत्तों का आतंक, लोगों ने की डीसीपी से शिकायत

पालतू कुत्तों का आतंक, लोगों ने की डीसीपी से शिकायत

एनसीआर गुरुग्राम

-नवीन गोयल के नेतृत्व में मिले लोगों को डीसीपी ने दिया सहयोग का भरोसा


गुरुग्राम। सेक्टर-14 में पालतू कुत्तों के आतंक से लोग परेशान है। इससे भी अधिक परेशानी उसकी मालकिन से है, जो कुत्तों को लेकर शिकायत करने पर लोगों से ही भिड़ जाती है। इसी परेशानी को लेकर मंगलवार को भाजपा हरियाणा पर्यावरण संरक्षण विभाग प्रमुख नवीन गोयल के नेतृत्व में सेक्टर-14 के काफी लोगों ने डीसीपी से मुलाकात करके अपनी बात रखी।


लोगों ने बताया कि सुमन मिश्रा नामक महिला ने 15 से अधिक कुत्ते अपने घर में रखे हुए हैं। जब भी वह गली में कुत्तों को घुमाने निकलती है तो कुत्ते अक्सर किसी न किसी व्यक्ति पर हमला कर देते हैं।

अब तक 50 से अधिक लोगों को उसके कुत्तों द्वारा काटा जा चुका है। वह किसी एनजीओ के साथ भी जुड़ी है। जब कभी भी उसकी शिकायत पुलिस में दी गई तो पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। उलटे शिकायत करनेे वालों पर ही दबाव बनाया गया।

नवीन गोयल के साथ डीसीपी से मिलने पहुंचे संजय सैनी, स्नेहा पांडे, प्रिंसिपल ईश्वर यादव, सूरज भान पांचाल, अमर सिंह यादव, संजय यादव, संजय कुमार, अरविंद, रणंजय, प्रवीन सैनी, राजन आदि ने बताया कि उनकी गली में 177 घर हैं।

इन सभी घरों के लोग उस महिला के व्यवहार से परेशान हैं और कुत्तों का आतंक तो है ही। जब कोई बच्चा भी उनके के आगे से निकलता है कुत्ते उस पर भोंकने लग जाते हैं। कोई कुत्तों को धमकाता है तो महिला झगड़ा करने लग जाती है।

डीसीपी को लोगों ने बताया कि पहले भी पुलिस को कई बार शिकायतें दी जा चुकी हैं, लेकिन कोई समाधान अब तक नहीं किया गया है। इसलिए अब वे उनसे मिलने आए हैं। लोगों की इस समस्या के समाधान के लिए भाजपा हरियाणा पर्यावरण संरक्षण विभाग प्रमुख नवीन गोयल ने डीसीपी से आग्रह किया कि इनकी समस्या जायज है। काफी लोगों को कुत्तों ने काटा है। इसलिए इस पर नियम के अनुसार कार्यवाही करें, ताकि लोगों को राहत मिल सके।  


यह भी पढ़े – विटामिन डी के सेवन से कम होता है इस जानलेवा बीमारी का खतरा

हमारे इंस्टाग्राम पेज से जुड़े – क्लिक करे।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.