ऑटो व कैब में मुफ्त सैनेट्री नैपकिन

अब ऑटो व कैब में महिलाओं को मुफ्त मिलेंगे सैनेट्री नैपकिन

एनसीआर गुरुग्राम

-गुरुग्राम से रीअर्थ लाइफ संस्था ने की यह पहल
-सभी ऑटो के भीतर पैड के लिए स्टीकर भी चस्पाए


गुरुग्राम। गुरुवार को रिअर्थ लाइफ संस्था द्वारा गुरुग्राम के हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन से एक मुहिम की शुरुवात की गई। जिसके तहत 500 ऑटो में मुफ्त सैनेट्री नैपकिन रखे गए और इसकी जानकारी के स्टिकर ऑटो के अंदर लगाए गए। ये सैनेट्री नैपकिन महिलाओं को मुफ्त में ही दिए जाएंगे।


रिअर्थ से राकेश हुक्मा का पोता रिअर्थ का मकसद है कि अगर कोई महिला ऑटो या कैब से रास्ते में कहीं जा रही है। अचानक से उनकी माहवारी शुरू हो जाती है तो वो इस आपात स्थिति में ड्राइवर से मुफ्त सैनेट्री पैड ले सकती है। जिस प्रकार गाड़ी ऑटो में आपातकाल के लिए मेडिकल किट होती है, उसी तरह महिलाओं के लिए अब सैनेट्री नैपकिन भी मौजूद रहेंगे।

राकेश ने बताया कि हमारा मकसद माहवारी से जुड़ी शर्म और अफवाहों को खत्म करना चाहते हैं। महिलाओं को ऐसी स्थिति में शर्म और डर से बचाने के लिए ऑटो और कैब में पैड उपलब्ध करवा रहे हैं। इस मुहिम को धीरे-धीरे पूरे दिल्ली-एनसीआर की कैब और ऑटो तक ले जाने का लक्ष्य रखा है। गुरुग्राम से इसकी शुरुआत की गई। हरियाणा ऑटो चालक का पूरा सहयोग मिला है। ऑटो में पैड खत्म हो जाने पर हरियाणा ऑटो चालक संघ के कार्यालय से इसे रिफिल कर सकते हैं। इस मौके पर सिद्धार्थ भाटिया, सुनील सैनी, केशिका, गौतम सैनी, योगेश महामंत्री हरियाणा ऑटो चालक संघ, देवेंद्र मिनर्वा ऋतुराज मौजूद रहे।


यह भी पढ़े – विटामिन डी के सेवन से कम होता है इस जानलेवा बीमारी का खतरा

हमारे इंस्टाग्राम पेज से जुड़े – क्लिक करे।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.