संयुक्त छात्र मंच

छात्रों की समस्याओं को लेकर संयुक्त छात्र मंच ने उठाई आवाज

एनसीआर गुरुग्राम

-समस्याओं के समाधान को संयुक्त छात्र मंच ने सौंपे ज्ञापन
-गुरुग्राम विवि, लॉ महाविद्यालय और सेक्टर-14 कन्या महाविद्यालय में दिए ज्ञापन

गुरुग्राम, 25 मई, 2022: विश्वविद्यालय, महाविद्यालय, लॉ महाविद्यालय में छात्रों की समस्याओं को लेकर संयुक्त छात्र मोर्चा ने पहल करते हुए छात्र हित में संस्थान प्रमुखों को ज्ञापन सौंपे हैं। मांग की है कि यहां छात्रों को आने वाली समस्याओं का प्रमुखता से निराकरण किया जाए, ताकि विद्यार्थी अपनी पढ़ाई सुचारू रूप से जारी रखें।

गुरुग्राम विश्वविद्यालय में ऋषि राव के नेतृत्व में डीन एससी कुंडू को ज्ञापन दिया गया, जिसमें कहा गया है कि यूनिवर्सिटी कैंपस में सबको वाई-फाई सुविधा उपलब्ध नहीं करवाई जा रही और फीस सभी छात्रों से ले ली जाती है। विद्यार्थियों के लिए छात्रावास तक नहीं है। शौचालयोंं में उचित सफाई नहीं होती, जिससे बीमारियां फैलने की आशंका रहती है। यह मानवाधिकारों का हनन है।  

इसी तरह राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर-14 में सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया कि महाविद्यालय के शौचालयों में सफाई नहीं है और पानी का भी उचित प्रबंध नहीं होता। लाइब्रेरी में किताबें पूरी उपलब्ध नहीं हैं।

सेक्टर-40 के कॉलेज में अजय तुषिर के नेतृत्व में निदेशक डा. कैलाश कुमार को ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें पीने के पानी की समस्या, लाइब्रेरी में पुस्तकों की कमी, कालेज द्वारा फीस लेने के बावजूद कक्षाओं में एसी नहीं लगए गए हैं। साथ ही पिछले दो वर्षों से लॉ कालेज में कोर्ट और जेल की विजिट नहीं करवाई गई है, जो कि तुरंत होनी चाहिए। छात्रों के खेलने के लिए पर्याप्त मैदान तक नहीं है। लॉ कालेज में छात्रावास की भी सुविधा नहीं है, जो कि विद्यार्थियों के लिए बहुत जरूरी है। दूर-दूर से यहां आकर विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हैं। उन्हें हजारों रुपये बाहर कमरे किराए पर लेकर खर्च करने पड़ रहे हैं।
 
संयुक्त छात्र मोर्चा ने कहा कि अगर जल्द ही समाधान नहीं होता है तो संयुक्त छात्र मंच के द्वारा कॉलेज और यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन किया जायेगा। विद्यार्थियों के हक के लिए संगठन सदा लड़ाई लडऩे को तैयार है। कॉलेज और यूनिवर्सिटी विद्या के मंदिर हैं और इनमें से हर तरह की अव्यवस्था को दूर करना होगा। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा आश्वासन दिया गया कि जल्दी इन समस्याओं का निवारण किया जाएगा। इस अवसर पर शुभम चौधरी, अंकित शर्मा, आशीष सैनी, प्रियंका, दीप्ति, रोहित वशिष्ठ आदि मौजूद रहे। 


यह भी पढ़े – 10 हजार एकड में स्थापित  होगा अरावली सफारी पार्क : सीएम खट्टर

हमारे इंस्टाग्राम पेज से जुड़े – क्लिक करे।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.