अरविंद शर्मा

सोने की चिड़िया भारत को अब सोने का शेर बनाना है: अरविंद शर्मा

देश-विदेश पटौदी

भारत को पीएम नरेंद्र मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी की और जरूरत

मोदी का विजन आजादी के सौं वें वर्ष में आत्मनिर्भर बन जाए भारत

गरीब पिछड़े उपेक्षित सभी को साथ लेकर राजनीतिक ताकत बढ़ाए


फतह सिंह उजाला

गुडगाँव टाइम्स न्यूज़
पटौदी । 
भारत को अतीत में सोने की चिड़िया कहा गया और वास्तव में भारत सोने की चिड़िया ही था। लेकिन अब भारत को सोने का शेर बनाना है, क्योंकि शेर को कोई उठाने का साहस या छेड़ने की हिम्मत नहीं कर सकता। अतीत में मुगलों ने भारत के अनेक पौराणिक और ऐतिहासिक मंदिरों सहित स्मारकों को नष्ट कर भारत की अमूल्य संपदा हीरे जवाहरात स्वर्ण इत्यादि को जी भर कर लूटा । आज हम कह सकते हैं भारत पूरी तरह से सुरक्षित है, इसका एक ही कारण है आज भारत का नेतृत्व दूरगामी सोच के और दृढ़ निश्चय वाले समाज के अंतिम पायदान तक सरकारी सुविधाओं का लाभ पहुंचाने को दृढ़ संकल्प के साथ पीएम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। यह बात रोहतक से भाजपा के सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने हेलीमंडी अनाज मंडी में भगवान परशुराम महोत्सव समारोह के मौके पर उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहीं।

भगवान परशुराम महोत्सव का आयोजन गौड़ ब्राह्मण सभा एवं युवा संगठन पटौदी क्षेत्र के तत्वाधान में किया गया । अपने संबोधन से पहले सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने भगवान परशुराम के चित्र पर श्रद्धा पूर्वक दीप प्रज्वलित कर पुष्पमाला अर्पित करते हुए सभी के कल्याण और सुख समृद्धि की कामना करते हुए प्रार्थना भी की। डॉ अरविंद शर्मा को सैकड़ों की संख्या में बाइक सवार युवाओं के द्वारा आतिशबाजी करते हुए धूमधाम के साथ आयोजन स्थल तक लाया गया। यहां भगवान परशुराम जन्मोत्सव आयोजन के मंच से भाजपा सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने आह्वान किया कि गरीब पिछड़े उपेक्षित सभी वर्गों का विश्वास जीतकर हमें अपनी ताकत को राजनीतिक रूप से अधिक से अधिक मजबूत बनाना है। उन्होंने कहा सभी वर्गों संप्रदाय का समर्थन प्राप्त कर इनका विश्वास जीतकर ही अपनी राजनीतिक ताकत को मजबूत किया जा सकता है । उन्होंने कहा रोहतक से चुनाव जीतने में अहीरवाल क्षेत्र के लोगों का भी बहुत बड़ा योगदान रहा है ।

डॉ अरविंद शर्मा ने कहा जीवन में कोई भी कार्य हो, यदि पवित्र संकल्प और निश्चय के साथ किया जाए तथा लोगोंका समर्थन प्राप्त हो तो कामयाबी और सफलता मिलना निश्चित है। हमें सिस्टम को समझना होगा , कोई भी आयोजन हो या कार्यक्रम हो 36 बिरादरी के सहयोग और समर्थन से ही कार्य को करना चाहिए । इसी की बदौलत ही सामाजिक भाईचारा बढ़ेगा और भारत देश अखंड और मजबूत बनेगा। उन्होंने कहा जीवन में कामयाबी के लिए माता पिता का आशीर्वाद और ईश्वर की अनुकंपा अथवा कृपा का होना भी बहुत जरूरी है । डॉ अरविंद शर्मा ने पीएम नरेंद्र मोदी के राजनीतिक कौशल और उनके दृढ़ निश्चय के साथ ही दूरगामी सोच को एक नई राजनीति की संज्ञा देते हुए कहा मोदी का विजन है कि जब हम आजादी के 100 वर्ष पूरे करेंगे तो भारत का स्वरूप क्या और कैसा हो ? उन्होंने बताया पीएम मोदी का विजन है जब हम आजादी के 100 वर्ष पूरे करें तो भारत देश पूरी तरह से आत्मनिर्भर भारत बन जाए। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए भारत को पीएम मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी की आने वाले बहुत लंबे समय तक जरूरत है ।

इशारों ही इशारों में सांसद शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का जो भी कोई उम्मीदवार हो उसको अपना जनप्रतिनिधि बनाकर विधानसभा और लोकसभा में भेजने का काम करते रहे । इसी मौके पर उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम के जीवन आदर्श और उनके द्वारा किए गए जनहित के कृत्य को आत्मसात करने का हम सभी को संकल्प लेना चाहिए। ब्राह्मण हमेशा सभी के कल्याण और सुखी जीवन की ही कामना करता आया है । उन्होंने बताया कि गरीब और जरूरतमंद लोगों को सस्ता और सुलभ उपचार की सुविधा उपलब्ध हो, इसके लिए पीएम मोदी के मार्गदर्शन में आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं। अभी तक देश में 18 करोड़ आयुष्मान कार्ड बन चुके हैं तथा 32 करोड आयुष्मान कार्ड जरूरतमंद लोगों की पहचान कर और बनाई जाएंगे । भगवान परशुराम महोत्सव के विशिष्ट अतिथि पटौदी के एमएलए सत्यप्रकाश जरावता ने कहा भारतीय जनता पार्टी की नीति और नियत पूरी तरह से पारदर्शी है । आज हम सभी का सौभाग्य है कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार और पीएम मोदी के मार्गदर्शन में भारतीय सनातन संस्कृति संस्कार और सभ्यता को पुनर्स्थापित किया जा रहा है । यहां आगमन पर डॉ अरविंद शर्मा और एमएलए सत्यप्रकाश जराावता का पगड़ी पहनाकर आयोजकों के द्वारा यादगार और शानदार अभिनंदन किया गया, वही भगवान परशुराम की प्रतिमा समृति चिन्ह के रूप में भेंट की गई । इस मौके पर भाजपा सांसद डॉ अरविंद शर्मा की धर्मपत्नी श्रीमती रीता शर्मा का भी महिला कार्यकर्ताओं और समर्थकों के द्वारा स्वागत किया गया ।

जरावता भविष्य का दलित नेता
भाजपा सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने इस मौके पर पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि पटौदी का एमएलए केवल पटौदी तक सीमित नहीं है । आज सत्य प्रकाश जरावता पूरे हरियाणा में तेजी से पहचान बना रहे हैं और उभरते दलित नेता के रूप में कायम हो रही है । उन्होंने बताया की गुरुग्राम से हेलीमंडी आने तक करीब 15 विभिन्न स्थानों पर रास्ते में उनका लोगों के द्वारा अपना प्यार और स्नेह लुटाते हुए अभिनंदन किया गया । यह सब एमएलए सत्यप्रकाश जरावता की बदौलत ही संभव हुआ। किसी एक स्थान पर भी एक भी व्यक्ति पटौदी के एमएलए जरावता के मुखालफत में बोलते हुए सामने नहीं आया जहां । जहां भी स्वागत और अभिनंदन किया गया, क्षेत्र के लोगों ने अपना भरपूर आशीर्वाद प्रदान किया है ।

समाज हित के कार्य की पहल करें
भगवान परशुराम महोत्सव के मंच से संबोधित करते हुए सांसद अरविंद शर्मा ने आयोजक मंडल गौड़ ब्राह्मण सभा एवं युवा संगठन पटौदी के साथ- साथ मुख्य आयोजक गुलशन शर्मा को छुपा रुस्तम बताते हुए अपना सुझाव दिया कि गरीब और जरूरतमंद लोगों की सेवा के लिए ट्रस्ट का गठन किया जाए। इस ट्रस्ट के माध्यम से गरीब और जरूरतमंद पढ़ने वाले बच्चों के यथासंभव मदद हो तथा ऐसे गरीब परिवारों की कन्याओं की शादी भी करवाई जाए, जो कि आर्थिक रूप से कमजोर माने जाते हैं। इसी मौके पर गुलशन शर्मा ने सांसद डॉ अनिल शर्मा से अनुरोध किया कि पटौदी क्षेत्र में भगवान परशुराम के नाम से भव्य और शानदार भवन का निर्माण होना चाहिए । भगवान परशुराम हम सभी के लिए पूजनीय और प्रेरणा स्त्रोत हैं । भगवान परशुराम महोत्सव समारोह के मौके पर मुख्य रूप से स्वतंत्रता सेनानी परिवार के एवं पटौदी दैनिक रेल यात्री संघ के पूर्व अध्यक्ष गुलशन शर्मा , योगेश कुमार, प्रदीप कुमार, शारदा रानी, अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी दलित पहलवान छिल्लर, गुड्डन , अमित भारद्वाज, शिव शंकर, ओम प्रकाश, जीत राम, तीरथ राम, पूर्व डीएसपी विक्रम चौहान, सतीश शर्मा, चंचल सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।


यह भी पढ़े – …पटौदी से निकली बात, तो टेबलेट पहुंचे हरियाणा में छात्रों के हाथ

हमारे इंस्टाग्राम पेज से जुड़े – क्लिक करे।

शेयर करे

1 thought on “सोने की चिड़िया भारत को अब सोने का शेर बनाना है: अरविंद शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published.