छात्रों को पानी जांचने की जानकारी देते संदीप शर्मा।

बिस्सर अकबरपुर में जल संरक्षण कार्यक्रम में छात्रों को किया गया जागरूक।

तावडू

तावडू, 22 अक्टुबर, देश रोजाना/अंकित मंगला।

शुक्रवार को गांव बिस्सर अकबरपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जल एवं स्वच्छता सहायक संगठन द्वारा जल जीवन मिशन योजना के तहत जल संरक्षण और गुणवत्ता जांच जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया

जिसमें स्कूली बच्चों को जल गुणवत्ता जांचने के विधि के बारे मे जानकारी दी गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता खंड संयोजक संदीप शर्मा ने की।

 जल संरक्षण व जल की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए विद्यालय के छात्रों को बारीकी से अवगत कराया गया। इस दौरान छात्र छात्राओं को जल बचाने व अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया ताकि पर्यावरण को बचाया जा सके। कार्यक्रम के दौरान फील्ड टेस्टिंग किट के द्वारा पानी की गुणवत्ता जांचने की ट्रेनिंग दी गई और पानी की गुणवत्ता के बारे में छात्रों को विस्तार पूर्वक समझाया गया। इस दौरान फील्ड टेस्टिंग किट छात्रों को वितरित की गई ताकि वह लोग अपने घर पर ही स्वयं जल की गुणवत्ता की जांच कर सकें। इस दौरान विद्यालय के अध्यापकों ने भी छात्रों से जल की बर्बादी रोकने की अपील की। कार्यक्रम में खुशबू रोहित आरिफ दीपक विद्यालय स्टाफ अनिल कुमार सुरेंद्र राधेश्याम सुमन यादव सहितआदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे। 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.