मोटरसाईकिल पर सवार भारी मात्रा में गाँजा सहित 02 आरोपियों को पकड़ा ।

मोटरसाईकिल पर सवार भारी मात्रा में गाँजा सहित 02 आरोपियों को पकड़ा ।

एनसीआर गुरुग्राम

मोटरसाईकिल पर सवार भारी मात्रा में गाँजा सहित 02 आरोपियों को थाना शहर सोहना व HSNCB, गुरुग्राम पुलिस की टीमों ने सँयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए किया काबू।

आरोपियों के कब्जा से 30 किलो गाँजा व 01 मोटरसाईकिल की गई बरामद।

बरामद 30 किलो गाँजा को आरोपी 08 हजार प्रतिकिलो के हिसाब से लाए थे खरीदकर, मुनाफा कमाने के लिए गाँजा का नशा करने वालो को बेचने का करते थे धंधा।

आज दिनाँक 06.08.2021 को निरीक्षक अजय धनखड़, HSNCB, गुरुग्राम की पुलिस टीम नशीला पदार्थ रोकथाम के लिए नजदीक अम्बेडकर चौक, सोहना मौजूद थे कि उन्हें अपने विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से एक सूचना दो व्यक्ति मोटरसाईकिल पर नूँह की तरफ से गांजा लेकर आने के सम्बंध में प्राप्त हुई।

प्राप्त सूचना को निरीक्षक राजेश कुमार, थाना प्रबन्धक शहर सोहना, गुरुग्राम के साथ सांझा किया गया तो थाना शहर सोहना की पुलिस टीम तुरन्त अंबेडकर चौक पहुँच गई और पुलिस टीमो द्वारा कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करते हुए पुलिस रेडिंग टीम तैयार करके सूचना बारे बताया गया व नाकाबन्दी की गई।

पुलिस टीम द्वारा अम्बेडकर चोक सोहनारेड लाईट से पहले नुह की तरफ से आने वाले रास्ते पर लगाए गए नाका पर कुछ समय बाद नूँह की तरफ से एक मोटरसाईकिल बिना नम्बरी जिस पे 02 युवक सवार थे और बीच मे 01 पीले रंग का कट्टा रखे हुए आते दिखाई दिए। जो पुलिस टीम की सख्त नाका बन्दी देखकर मोटर साईकल चालक ने अपनी मोटर साईकिल अकदम रोककर वापिस मोडकर भागने लगा, इसी दौरान वहां पर पहले से तैनात पुलिस टीमों ने उन्हें काबू कर लिया और उनसे उनका नामपता पूछा तो उन्होंने अपना नाम व पता निम्नलिखित बतलाया:-

  1. अनिल पुत्र नारायण निवासी गाँव धुनेला थाना भोंडसी जिला, गुरुग्राम। (चालक)
  2. जुबेर पुत्र आस मोहमद निवासी गाँव धुनेला थाना भोंडसी, जिला गुरुग्राम। (कट्टे को पकड़कर मोटरसाईकिल पर पीछे बैठा था)

आरोपियों के कब्जा में पीले कट्टे की तलाशी NDPS कानुन के अनुसार राजपत्रित अधिकारी को मौका पर बुलवाकर नियमानुसार करवाई गई।

आरोपियों के कब्जे से बरामद किए गए पीले रंग के कट्टे में भरा गाँजा का कुल वजन 30 किलो तोलने पर ज्ञात हुआ, जिसे नियमानुसार पुलिस कब्जा में लिया गया।

आरोपियों के कब्जा से गाँजा बरामद होने पर आरोपियों के खिलाफ थाना शहर सोहना, गुरुग्राम में NDPS एक्ट की सम्बंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया व आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इनके कब्जा से बरामद हुए गाँजा को ये गाँव मलाई, जिला पलवल से 08 हजार प्रति किलो के हिसाब से खरीदकर लाए थे और ये मुनाफा कमाने के लिए इस गाँजा को बेचने का काम करते है। गाँजा बेचने का ये काम ये पुछले करीब 06 महीनों से कर रहे है।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से कुल 30 किलो गाँजा व 01 मोटरसाईकिल बरामद की गई है।

आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.