उमेश अग्रवाल ने जम्मू-कश्मीर सरकार व श्राइन बोर्ड का आभार जताया

उमेश अग्रवाल ने जम्मू-कश्मीर सरकार व श्राइन बोर्ड का आभार जताया

एनसीआर गुरुग्राम
गुरुग्राम। विधायक उमेश अग्रवाल ने महीने भर चली माता वैष्णों देवी दर्शन यात्रा के व्यवधान मुक्त एवं शांति पूर्वक संपन्न कराने में सहयोग करने पर जम्मू-कश्मीर प्रशासन, माता वैष्णों देवी श्राइन बोर्ड व विशेष रूप से कटरा के नागरिकों एवं व्यपारियों का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इन सभी सक्रिय सहयोग के बदौलत ही गुरुग्राम के 32 हजार से भी अधिक श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के सुविधाजनक ढंग से माँ शेरावाली के दर्शन कर कुशलपूर्वक गुरुग्राम लौट गए।
एक महीने की इस यात्रा के बसों के अंतिम काफिले के कटरा से वापसी के मौके पर यात्रा संयोजक विधायक उमेश अग्रवाल ने सोमवार को कटरा में एक पत्रकार सम्मेलन का आयोजन कर वहां के प्रशासन, श्राइन बोर्ड, नागरिकों व व्यापारियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यात्रा शुरू होने से पहले ही उन्होंने यहाँ के राज्यपाल, मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक व माता वैष्णों देवी श्राइन बोर्ड के चेयरमैन को पत्र लिखकर गुरुग्राम से आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधा का आग्रह किया था। उन्होंने कहा कि उनके लिए यह खुशी की बात है कि यहां प्रशासन से लेकर लोगों का पूरा सहयोग मिला।
विधायक उमेश अग्रवाल ने बताया कि फरवरी माह में उन्होंने प्रयागराज कुंभ स्नान यात्रा का आयोजन किया था। उस दौरान ही कुछ साथियों व सैकड़ों महिलाओं ने उनके माता वैष्णों देवी के दर्शन करने की इच्छा व्यक्त की थी। यात्रा के लिए जून महीने का चुनाव इसलिए किया गया कि गर्मियों की छुट्टियों में लोग परिवार सहित माँ शेरावाली के दर्शन करने जा सकें।
यात्रा संयोजक विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि एक महीने में 651 बसों में 32 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने माता वैष्णों देवी के दर्शन किये। यह अपने आप में एक रिकार्ड है। पत्रकारों के सवालों के जवाब में उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि भारत के राजनेता अपने क्षेत्र के लोगों को धार्मिक यात्राएं कराएंगे।
विधायक के साथ मौजूद उनके बड़े भाई राकेश अग्रवाल ने कहा कि माता वैष्णों देवी ने उनके छोटे भाई उमेश अग्रवाल व उनके परिवार को गुरुग्राम के लोगों की सेवा करने का आशीर्वाद दिया इससे वे अपने आप को धन्य मानते हैं। उन्होंने कहा कि प्रभु कृपा से व आगे भी अपने क्षेत्र के लोगों की इसी प्रकार सेवा करते रहेंगे।
पत्रकार वार्ता में उनके साथ जैन समाज सैक्टर-10 के अध्यक्ष रविद्रं जैन भी मौजूद थे।
शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.