राजनेता ने कराए 32 हजार श्रद्धालुओं को माता वैष्णों देवी के दर्शन

राजनेता ने कराए 32 हजार श्रद्धालुओं को माता वैष्णों देवी के दर्शन

एनसीआर गुरुग्राम

गुरुग्राम। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा के प्रभारी राज्यसभा सांसद अनिल जैन की धर्मपत्नी वंदना जैन ने कहा कि ऐसा पहली बार है जब किसी राजनेता ने इतने बड़े पैमाने पर धार्मिक यात्रा का सफल आयोजन किया है। उन्होंने माता वैष्णों देवी यात्रा के संयोजक विधायक उमेश अग्रवाल के प्रयास और व्यवस्था प्रबंध की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए तीर्थयात्रा पर जा रहे श्रद्धालुओं को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित कीं और उनके सफल-सुखद यात्रा की कामना की। उन्होंने रविवार को यहां माता रोड स्थित विधायक कार्यालय पर माता वैष्णों देवी दर्शन यात्रा समापन पर श्रद्धालुओं के 17वें जत्थे को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर विधायक उमेश अग्रवाल की धर्मपत्नी अनीता अग्रवाल ने अपनी महिला टीम के साथ पुष्प गुच्छ देकर श्रीमती वंदना जैन का स्वागत किया।

यात्रियों की रवानगी के मौके पर वंदना जैन ने कहा कि एक क्षेत्र के नागरिकों को विगत एक माह में माता वैष्णों देवी के दर्शन को साढ़े छह सौ से अधिक बसों द्वारा गुरुग्राम से कटरा के लिए ले जाना अद्भुत व अविस्मरणीय है। जहां तक मैं समझती हूं, इतने बड़े पैमाने पर पहली बार किसी राजनेता ने इस तरह के धार्मिक यात्रा का प्रबंध किया है। उन्होंने कहा, विधायक उमेश अग्रवाल की समझ और प्रबंधन क्षमता अद्भुत है। वे बेहतर टीम तैयार करते हैं और उसी के बल पर बड़े से बड़े आयोजनों को सफलतापूर्वक पूरा करते हैं। 32 हजार से ज्यादा तीर्थयात्रियों को सफलतापूर्वक माता वैष्णों देवी का दर्शन कराना उनकी प्रबंध क्षमता और धार्मिक सोच को प्रमाणित करता है। उन्होंने कहा, विधायक उमेश अग्रवाल का राजनीतिक भविष्य उज्जवल है, वे राजनीति के माध्यम से जनसेवा के क्षेत्र में काफी आगे जाएंगे और मेरी शुभकामनाएं उनके साथ है।

इस दौरान विधायक उमेश अग्रवाल ने वंदना जैन को माता वैष्णों देवी यात्रा की योजना और गुरुग्राम से लेकर कटरा तक प्रबंध व्यवस्था के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 32 हजार से अधिक श्रद्धालुओं को सफलतापूर्वक माता के दर्शन के बाद सुरक्षित गुरुग्राम पहुंचाने की एक-एक योजना पर काम किया गया। इसके लिए गुरुग्राम व कटरा में डिजिटल सुविधाओं से लैस सैकड़ों कार्यकर्ताओं की टीम तैयार की गई। यात्रियों के पंजीकरण, आई-कार्ड बनाने से लेकर निर्धारित बसों में बैठाने, यात्रा के दौरान बोतल बंद पीने के पानी से लेकर कन्फेक्शनरी आदि की व्यवस्था के साथ ही कटरा में होटलों में रुकने, चाय-पानी से लेकर भोजन, पूजा-भगवत भजन संबंधी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन आदि की व्यवस्था की गई। इसी का परिणाम है कि एक माह तक चलने वाली और इतनी बड़ी संख्या में शामिल श्रद्धालुओँ की यात्रा बिना किसी असुविधा पूर्ण हो सकी।

यह भी पढ़ें – वैष्णों देवी यात्रा में संतों के प्रवचन का भी श्रद्धालुओं को मिल रहा लाभ

इस मौके पर जिला भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष सुंदरी खत्री, राजबाला शर्मा, रितु माहेश्वरी, किरण लुथरा, अनीता गुप्ता, दया गुप्ता, सुषमा अग्रवाल, मीना गर्ग, डॉली गुप्ता, दीपिका आर्या, मंजू गोयल, अनीता सिंगला, निशी सिंगला, मीना मित्तल, अंजू गुप्ता, शारदा लाहौरिया, मीना अग्रवाल, आरपी अग्रवाल आदि बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता मौजूद थीं।

वंदना जैन का स्वागत करतीं विधायक उमेश अग्रवाल की धर्मपत्नी अनीता अग्रवाल।
वंदना जैन का स्वागत करतीं विधायक उमेश अग्रवाल की धर्मपत्नी अनीता अग्रवाल।

 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.