ट्विंकल शर्मा की हत्या: क्या हुआ, और क्या नहीं हुआ

ट्विंकल शर्मा की हत्या: क्या हुआ, और क्या नहीं हुआ

देश-विदेश

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में रविवार को एक ढाई साल की बच्ची का अपहरण करने के तीन दिन बाद, उसके कटे हुए शरीर को आवारा कुत्तों ने डंपिंग ग्राउंड से बाहर निकाला।  सोशल मीडिया पर हैशटैग और ट्वीट्स के माध्यम से व्यापक निंदा और आक्रोश फैल गया जिसमें गलत सूचना भी शामिल थी।

बच्चे का शव, ट्विंकल शर्मा, अलीगढ़ के बाहरी इलाके में टप्पल शहर में उसके घर के करीब पाया गया था।  पुलिस ने दो आरोपियों जाहिद और असलम को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने अपराध कबूल कर लिया है।  वे उसके पड़ोसी थे और लगभग आधा किलोमीटर दूर रहते थे।  प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि मकसद बदला हुआ था, क्योंकि लड़की के माता-पिता कथित रूप से 10000 रुपये का ऋण चुकाने में विफल रहे थे।

अलीगढ़ पुलिस ने कहा कि वे राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत हत्या की जांच करेंगे और मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्थानांतरित करेंगे।

घटना की क्रूरता चौंकाने वाली है।  हालाँकि, सोशल मीडिया और लोकप्रिय मीडिया रिपोर्ट्स सेलिब्रिटीज और नेटिज़न्स की प्रतिक्रियाओं के साथ एक जैसे हैं, जो दावा करते हैं कि नाबालिग के साथ बलात्कार हुआ था, उसकी आँखों से खून बह रहा था, और उस पर एसिड डाला गया था, जो अभी प्रमाणित नही हो पाया हैं।

एक सोशल मीडिया यूजर ने दावा किया कि पीड़िता के साथ बलात्कार किया गया था, अलीगढ़ पुलिस ने एक ट्वीट के माध्यम से यह स्पष्ट किया पोस्टमार्टम में बलात्कार का कोई उल्लेख नहीं किया गया है।

लोकप्रिय मीडिया में नैतिक विवरण के विपरीत, आकाश कुलहरि, एसएसपी अलीगढ़ ने पुष्टि की कि पीड़िता के साथ बलात्कार नहीं हुआ था।  उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटने से मौत का कारण बताया गया है, और यह दावा किया गया है कि पीड़ित की आंखों को छलनी किया जा रहा है, और एसिड डाला जा रहा है।

twinkle sharma postmortem report
ट्विंकल शर्मा की पोस्टमॉर्टेम रिपोर्ट
शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.