मोटरसाईकिल पर सवार होकर चेन छीनने की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय 02 आरोपियों को गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू।

मोटरसाईकिल पर सवार होकर चेन छीनने की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय 02 आरोपियों को गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू।

एनसीआर गुरुग्राम

मोटरसाईकिल पर सवार होकर चेन छीनने की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय 02 आरोपियों अपराध शाखा DLF Ph-IV, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू, छीनाझपटी के 05 मामले भी सुलझे।

आरोपियों द्वारा छीनाझपटी की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 01 मोटरसाईकिल, छीनी/झपटी गई 05 गोल्ड चेन व 01 गोल्ड लॉकेट/पैंडल पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से किए गए बरामद।

▪️दिनाँक 13.07.2021 को थाना न्यू कॉलोनी, गुरुग्राम में अमित ग्रोवर S/O श्री कंवर भान ग्रोवर R/O H.NO. 3A First Floor, New Colony, Gurugram ने हाजिर आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह Software Company में इंजिनियर के पद पर नौकरी करता है। दिनांक 07.07.2021 को यह रात में टहलने के लिए निकल था समय करीब 22:00 HRS पर जब यह न्यू कालोनी मोड़ पर पहुंचा तो इसके पीछे से दो लड़के Splender मोटरसाईकिल पर सवार होकर आए और इसके गले से चेन तोड़ कर भाग गए।

▪️इस शिकायत पर थाना न्यू कॉलोनी, गुरुग्राम में कानून की समबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️इस अभियोग में कार्यवाही करते हुए निरीक्षक जयबीर सिंह, प्रभारी अपराध शाखा DLF Ph-IV, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सूत्रों सहायता से व अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता/पीड़ित के गले से सोने (Gold) की चेन छीनने की वारदात को अंजाम देने वाले निम्नलिखित 02 शातिर आरोपियों को दिनाँक 01.08.2021 को इफ्को चौक, गुरुग्राम से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की:-

  1. अरुण कुमार उर्फ गोलू पुत्र ज्योति प्रकाश निवासी मकान नंबर 54/3, हंस इन्क्लेव, नजदीक राजीव चौक, गुरुग्राम।
  2. रवि प्रकाश उर्फ छोटा भोला पुत्र सजन लाल निवासी गाँव मुगरा, जिला जौनपुर, उत्तर-प्रदेश।

▪️आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके आरोपियों को 04 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।

▪️पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता/पीड़ित के गले से सोने (गोल्ड) चेन छीनकर मोटरसाईकिल पर सवार होकर भाग जाने की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया।

▪️आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग सहित मोटरसाईकिल पर सवार होकर छीनाझपटी की कुल 05 वारदातों को अंजाम देने का खुलासा किया। जिन वारदातों के सम्बंध में सम्बंधित थानों में पहले से अभियोग भी अंकित है। आरोपी लगातार छीनाझपटी की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय थे।

▪️आरोपियों द्वारा छीनाझपटी की वारदातों को अंजाम देने में प्रयोग की गई 01 मोटरसाईकिल (हीरो स्पलेंडर), छीनी/झपटी गई 05 गोल्ड चेन व 01 गोल्ड लॉकेट/पैंडल पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद किए गए।

▪️आरोपियों को पुनः माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.