… आखिर कैसे हो गई इतनी गंभीर लापरवाही !

देश-विदेश पटौदी

सांसद अरविंद शर्मा को मंच पर भेंट स्वरूप तेज धार फरसा

वीआईपी कार्यक्रम में तेज धार उपहार पहुंचना कितना जायज


फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
संडे को पटौदी विधानसभा क्षेत्र के हेली मंडी नगरपालिका इलाके में शिव मंदिर परिसर में भगवान परशुराम महोत्सव उत्साह और धूमधाम के साथ मनाया गया। इस महोत्सव के मुख्य अतिथि रोहतक से भाजपा सांसद डॉ अरविंद शर्मा तथा विशिष्ट अतिथि पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता पहुंचे । खास बात यह रही कि मुख्य अतिथि सांसद डॉ अरविंद शर्मा के साथ में उनकी धर्मपत्नी श्रीमती रीता शर्मा व अन्य महिलाओं ने भी मंच साझा किया ।

इस कार्यक्रम के दौरान सांसद डॉ अरविंद शर्मा और पटौदी के एमएलए एडवोकेट जरावता का अभिनंदन किया जाने के साथ उपहार भी भेंट स्वरूप प्रदान किए गए । लेकिन जो सबसे अधिक हैरान करने वाली और चौंकाने वाली बात जो देखी गई, वह यह रही कि आखिर वीआईपी मंच पर तेज़ धार उपहार भेंट में दिया गया फरसा,  आखिर किस प्रकार और किन हालात में भेंट किया गया ? जानकारों के मुताबिक मंत्री, सांसद, विधायक या फिर अन्य कोई वीआईपी को मंच पर सार्वजनिक रूप से तेज़ धार उपहार भेंट किया जाना सुरक्षा के नजरिए से भी जायज नहीं ठहराया जा सकता है । हालांकि विभिन्न प्रकार के प्रतीकात्मक उपहार तलवार, गदा और भी विभिन्न प्रकार के उपहार भेंट में या फिर बतौर समृति चिन्ह मंचासीन अतिथियों को भेंट करने की परंपरा चली आ रही है और भेंट भी किए जाते  हैं ।

वीआईपी के मंचासीन रहते हुए अक्सर यह भी देखा गया है कि अनावश्यक लोगों को भी मंच पर आवागमन की इजाजत नहीं दी जाती है । वही कथित रूप से भेंट किए जाने वाले उपहार किसी प्रकार से घातक तो नहीं है ? इस बात की भी जांच परख साथ में मौजूद रहने वाले सुरक्षाकर्मियों के द्वारा अक्सर कर ली जाती है । भाजपा सांसद डॉ अरविंद शर्मा के साथ में उनके अपने कमांडो सुरक्षाकर्मी भी मंच पर ही मौजूद रहे । यहां पर विभिन्न लोगों के द्वारा पगड़ी पहनाई गई, फूल माला पहनाई गई , बुके भेंट किए गए, धातु की भगवान परशुराम की प्रतिमा भेंट की गई । यहां तक तो जानकारों के मुताबिक किसी को कोई भी एतराज नहीं हो सकता था और ना ही होना चाहिए। लेकिन जिस समय उत्साही कुछ समर्थकों के द्वारा मंच पर भाजपा सांसद डॉ अरविंद शर्मा को तेजधार उपहार फरसा भेंट किया गया , तो ऐसे में सवाल उठने स्वाभाविक है कि किस की इजाजत और कितनी जांच परख के बाद तेज़ धार उपहार फरंसा सार्वजनिक रूप से मंच पर पहुंचा ? इसके बाद सांसद डॉ अरविंद शर्मा सहित पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता को सामूहिक रूप से भेंट स्वरूप प्रदान किया गया। 


यह भी पढ़े – बुध को शादी और सोमवार को मौका देख युवती पर पेट्रोल डाल लगाई आग

हमारे इंस्टाग्राम पेज से जुड़े – क्लिक करे।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.