Nishit Kataria

निशित कटारिया ने गुरुग्राम शहर के जिलाध्यक्ष बनने का गौरव प्राप्त किया।

एनसीआर गुरुग्राम

युवा कांग्रेस नेता निशित कटारिया ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को भारी मतों से पराजित कर युवा कांग्रेस गुरुग्राम शहर के जिलाध्यक्ष बनने का गौरव प्राप्त किया। उल्लेखनीय है कि हरियाणा यूथ कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव लगभग 3 माह पूर्व संपन्न हुए थे। लगभग 1 माह  7 जुलाई से लेकर 6 अगस्त तक चली इस चुनावी प्रक्रिया के दौरान युवा प्रत्याशियों ने कड़ी मेहनत की थी। गुरुग्राम शहरी जिलाध्यक्ष पद के लिए संपन्न हुए चुनाव में मुख्य मुकाबला दो ऐसे युवा नेताओं के बीच था जिन्हें विरासत में ही राजनीति के गुण सीखने को प्राप्त हुए थे। पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया के पुत्र निशित कटारिया तथा प्रदीप जैलदार के सुपुत्र अंशुमन सिंह जैलदार एक दूसरे के लिए कड़ी चुनौती साबित हो रहे थे। 1 माह तक चली इस मतदान प्रक्रिया के पश्चात चुनाव परिणाम के लिए प्रत्याशियों को लंबा इंतजार करना पड़ा। जारी चुनाव परिणाम के अनुसार गुरुग्राम जिला शहरी में निशित कटारिया ने सर्वाधिक 8996 मत प्राप्त कर जिला अध्यक्ष बनने का गौरव प्राप्त किया। वहीं दूसरी तरफ निकटतम प्रतिद्वंदी माने जाने वाले अंशुमन सिंह जैलदार को 5569 मत ही प्राप्त हुए और वह दूसरे स्थान पर रहे तथा उन्हें उपाध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया।

युवा कांग्रेस के गुरुग्राम जिला शहरी अध्यक्ष निर्वाचित होने पर हर्ष व्यक्त करते हुए निशित कटारिया ने राहुल गांधी प्रियंका गांधी तथा भूपेंद्र सिंह हुड्डा एवं राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं अपने उन सभी साथियों का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने इस चुनाव के दौरान मुझे अपना प्यार सहयोग समर्थन तथा आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर मैं अपने माता-पिता को भी नमन करना चाहूंगा जिन्होंने मुझे ऐसे संस्कार दिए और मुझे सिखाया कि समाज के दबे कुचले लोगों को ऊपर उठाना तथा लोगों के दुख दर्द दूर करना सबसे बड़ा धर्म और सबसे बड़ा कार्य है।
 मैं अपने सभी साथियों को आश्वस्त करना चाहूंगा कि उन्होंने जिस उम्मीद और भरोसे के साथ मुझे अपना जिला अध्यक्ष चुना है मैं उनके इस भरोसे को कभी टूटने नहीं दूंगा। निशित कटारिया ने कहा कि युवा कांग्रेस का जिला अध्यक्ष बनना एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है और मेरी पूरी कोशिश होगी कि मैं अपनी लगन एवं मेहनत के बल पर पूरी कर्मठता के साथ इस दायित्व का बखूबी निर्वहन करूं। उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास होगा कि मैं ज्यादा से ज्यादा युवाओं को पार्टी से जोड़कर इसे पहले से ज्यादा मजबूती प्रदान करूं। यही नहीं अपने युवा साथियों की सहायता से मैं जन जन तक कांग्रेस की जनहितकारी नीतियों को पहुंचाने का कार्य करूं। क्षेत्र की जनता के हितों के लिए संघर्ष करना तथा उनके समस्याओं का समाधान मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल होगा। प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार द्वारा जब कभी भी कोई जनविरोधी निर्णय लिया जाएगा और उसे क्षेत्र की जनता पर जबरन थोपने का प्रयास किया जाएगा। युवा कांग्रेस कार्यकर्ता डट कर उसका विरोध करेंगे।

निशित कटारिया ने कहा कि कांग्रेस देश की एकमात्र ऐसी राजनीतिक पार्टी है जिसका एक गौरवशाली इतिहास रहा है और देश को स्वतंत्र करवाने के लिए एक लंबे समय तक चले आजादी के आंदोलन में कांग्रेस नेताओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। समाज के दबे कुचले लोगों के जीवन स्तर में सुधार लाने के साथ ही साथ बिना किसी भेदभाव के देश के सभी निवासियों के जीवन स्तर में उन्नति लाने के लिए कांग्रेश सदैव कार्यरत रहती है। देश में राष्ट्रीय एकता अखंडता भाईचारे एवं शांति की भावना कायम रखने के लिए प्रतिबंध पार्टी का नाम है कांग्रेस।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.