सुशांत-लोक-की-बिजली-समस्य

सुशांत लोक की बिजली समस्याओं को गंभीरता से ले विधायक उमेश अग्रवाल पहुंचे लोगों के बीच

एनसीआर गुरुग्राम

गुरुग्राम। सुशांत लोक-1 में बिजली कटौती का संज्ञान लेकर बिजली निगम अधिकारियों को लेकर इस कॉलोनी के लोगों के बीच पहुंचे विधायक उमेश अग्रवाल ने यहां के निवासियों को आश्वासन दिया कि अगले सप्ताह-10 दिन में उनकी बिजली संबंधी समस्याओं का समाधान करा दिया जाएगा।

शुक्रवार की सांय सुशांत लोक के मेहंदी पार्क में यहां के निवासियों से बातचीत में विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि बृहस्पतिवार को बिजली कटौती से लोगों को हो रही परेशानी और उनके धरना-प्रदर्शन जैसे अप्रिय करम की जानकारी मिलते ही उन्होंने बिजली निगम के अधिकारियों से विस्तृत बातचीत की और इस समस्या से मुख्यमंत्री को भी अवगत कराया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार सभी नागरिकों को बेहतर सुविधाएं देने को कृत संकल्प है। सुशांत लोक विकसित करने वाले कॉलोनाइजर ने बिजली का पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित नहीं किया। हरियाणा सरकार द्वारा बार-बार कहे जाने पर जब कॉलोनाइजर ने बिजली तंत्र विकसित करने और सब स्टेशन आदि स्थापित करने के लिए कदम नहीं उठाए तो हरियाणा सरकार को भी कठोर निर्णय लेना पड़ा।

विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि कॉलोनाइजर से इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करने का बकाया शुल्क वसूल करने लिए हरियाणा सरकार ने कॉलोनाइजर की अन्य परियोजनाओं को मंजूरी देना रोक दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सुशांत लोक फेस वन को विकास कार्य कराने और रख रखाव के लिए नगर निगम के अधीन कर यहां विकास कार्य शुरू करा दिए हैं। कॉलोनी की अधिकांश सड़कों का निर्माण करा दिया और शेष का निर्माण शीघ्र करा दिया जाएगा।

गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि इस कॉलोनी की बिजली समस्या की जानकारी मिलते ही उन्होंने बिजली निगम अधिकारियों से विस्तृत जानकारी ले उन्हें आवश्यक निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने बताया कि तुरंत प्रभाव से इस कॉलोनी के लिए चार सौ केवी के पांच नये ट्रांसफार्मर स्वीकृत करा दिए गये जो शीघ्र ही कॉलोनी में लगवा दिये जाएंगे। दो सौ केवी के छह ट्रांसफार्मर में से चार लग चुके हैं और दो अन्य भी जल्दी ही लग जाएंगे। श्री अग्रवाल ने कहा कि आरडब्ल्यूए व कॉलोनी निवासियों के सहयोग से सभी पुराने ट्रांसफार्मर की मरम्मत भी करा दी जाएगी ताकि ये ट्रांसफार्मर भी ठीक से प्रकार से काम करते रहें।

बैठक के दौरान आरडव्ल्यूए की पूर्व उपाध्यक्ष संतोष मोर व सदस्य विष्णु खन्ना सहित अन्य निवासियों ने विधायक उमेश अग्रवाल का इस बात के लिए धन्यवाद किया कि बिल जमा न होने पर जब उनकी पानी आपूर्ति का बिजली कनेक्शन काट दिया गया था तब विधायक ने रात बारह बजे दोबारा बिजली कनेक्शन जुड़वा कर पानी आपूर्ति बहाल करा दी थी। उन्होंने कहा कि सुशांत लोक कॉलोनी के निवासियों की जरुरत होने पर विधायक उमेश अग्रवाल हमेशा मदद करते रहे हैं।

विधायक उमेश अग्रवाल ने रविवार को एकबार फिर सुशांत लोक निवासियों के साथ अपने कार्यालय में एक बैठक कर बीस लोगों की एक कमेटी का गठन करने की बात कही। बीस लोगों की यह कमेटी सुशांत लोक कॉलोनी में होने वाले विकास कार्यों की योजना का प्रारूप तैयार करेगी और होने वाले कार्यों की निगरानी करेगी। विधायक उमेश अग्रवाल इस कमेटी के आमंत्रित सदस्य रहेंगे और विकास योजनाओं को तत्परता से लागू कराएंगे।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.